Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon: आखिर क्यों रणबीर कपूर पर लगा गैर तौर पर पैसे लेने का केस

Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon: ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप ‘बुक ऑफ महादेव’ मामले में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक्टर को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। राज्य की जांच एजेंसी अब इस मामले में आलिया भट्ट के पति रणबीर कपूर से पूछताछ करेगी। अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को रायपुर में एजेंसी के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। जांच के दौरान, एजेंसी ने पाया कि रणबीर कपूर को महादेव ऐप के तरफ से उनके एप को प्रमोट करने के लिए मोटा रकम मिला था।

यह रकम कथित तौर पर गैर तरीकों से दिया और लिया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि रणबीर कपूर इस ऐप के विज्ञापन और प्रमोशन में शामिल रहे हैं। इसके अलावा रणबीर कपूर पर ऐप प्रमोटर की शादी में परफॉर्म करने के लिए पैसे लेने का भी आरोप है। गौरतलब है कि इस मामले में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां ED की रडार पर आ गई हैं. इससे पहले 16 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के नाम सामने आए थे, जिनमें नेहा कक्कड़ से लेकर सनी लियोनी तक का नाम शामिल है।

Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon
( Image credit: englishjagran )

Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon: जाने रणबीर कपूर की गलती क्या है?

Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को समन भेजा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईडी ने यह समन महादेव गेम (महादेव ऑनलाइन बुक) मामले में पूछताछ के लिए भेजा है। राज्य जांच एजेंसी ईडी ने अभिनेता को 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा है।

खबरों की मानें तो रणबीर कपूर ने महादेव के शो का समर्थन किया है। ईडी ने आरोप लगाया है कि उन्हें बदले में बड़ी मात्रा में नकदी पैसे मिली, जो अपराध की आय के अंतर्गत आती है। कहा जा रहा है कि महादेव के ऑनलाइन गेम्स मामले में रणबीर के साथ दूसरे एक्टर्स और सिंगर्स का नाम भी आ सकता है। आइए महादेव ऑनलाइन गेम्स की पूरी कहानी और विषय को जानें और समझें

आखिर कैसे फंसे रणबीर कपूर?

Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon: रणबीर कपूर ऑनलाइन गेमिंग ऐप महादेव मामले में आरोपी रहे सौरभ चंद्राकर (ऑनलाइन बुक महादेव के मालिक) की शादी में शामिल हुए। उन पर हवाला के जरिए कलाकारों को पैसे दान देने का आरोप है. सौरभ चंद्राकर छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. यह एक ऑनलाइन सट्टेबाजी एप्लिकेशन चलाते है।

उसी साल उन्होंने शादी कर ली और इस पर करीब 20 करोड़ रुपए खर्च किए। उनकी शादी दुबई में हुई थी, जहां उन्होंने कई बॉलीवुड स्टार्स को परफॉर्म करने के लिए बुलाया था। मालूम हो कि जब ED ने ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप महादेव की जांच शुरू की तो 5,000 करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार सामने आया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच के दौरान 17 बॉलीवुड सितारों के नाम सामने आए। अब इसी मामले में रणबीर कपूर को भी समन भेजा गया है और ED 6 अक्टूबर को रणबीर से पूछताछ करेगी.

ED फिलहाल 17 अभिनेताओ पर नज़र रखे हुए है 

ऑनलाइन गेमिंग ऐप महादेव केस के आरोपी और मालिक सौरभ चंद्राकर की शादी में कई बॉलीवुड सितारे शामिल हुए. वहां कुछ स्टार्स भी नजर आए. इनमें नेहा कक्कड़, एली अब्राम, विशाल ददलानी, टाइगर श्रॉफ, भारती सिंह, सनी लियोन, भाग्यश्री, पुलकित, कृष्णा अभिषेक, अली असगर, कीर्ति खरबंदा, अली असगर, नुसरत भारचा, पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम और राहत फतेह अली शामिल हैं। अब Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon के बाद ही पता चलेगा की इस मामले में कितनी गहरायी है . 

Read More:

Tiger Nageswara Rao Movie Release Date

Tejas Movie Release Date

2 thoughts on “Ranbir Kapoor Mahadev Online Book App ED Summon: आखिर क्यों रणबीर कपूर पर लगा गैर तौर पर पैसे लेने का केस”

Leave a Comment