Kapil Dev Kidnapped News (2023): क्या कपिल देव का अपहरण हो गया? आखिर सच आ गया सामने

Kapil Dev Kidnapped News: भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने सोमवार को सोशल मीडिया पर कपिल देव का एक वीडियो शेयर किया था, जिससे हंगामा मच गया। वीडियो में पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल के दोनों हाथ रस्सी से बंधे हुए थे. उसका मुंह भी कपड़े से बांध दिया गया था। दो लोग कपिल को एक कमरे में ले जा रहे थे। वहीं, कपिल काफी परेशान नजर आ रहे थे. गंभीर ने एक्स(ट्विटर ) पर वीडियो के बारे में पूछा: “क्या किसी और के पास यह वीडियो है?” मुझे उम्मीद है कि कपिल पाजी वीडियो में नहीं हैं और वह ठीक होंगे।’

गंभीर के वीडियो पोस्ट होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने खूब आलोचना की। कई लोग कह रहे हैं कि कपिल का वीडियो किसी विज्ञापन का हिस्सा है. वहीं कुछ लोगों ने गंभीर को डांटते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि आप भी इस विज्ञापन से जुड़े हुए हैं. कई यूजर्स ने कहा कि अगर कपिल इतने परेशान हैं तो उन्हें कॉल करें. आपको बता दें कि 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल ने खुद इस वीडियो पर कोई कमेंट नहीं किया था. Kapil Dev Kidnapped News काफी तेजी से इन्टरनेट पर फ़ैल रही है .

Kapil Dev Kidnapped News

Kapil Dev Kidnapped News: वीडियो में क्या दिखा?

वीडियो में कपिल देव के हाथ उनकी पीठ के पीछे रस्सी से बंधे नजर आ रहे हैं और उन्हें दो लोग खींच रहे हैं. उसका मुंह भी कपड़े से बांध दिया गया था। ऐसा लगता है कि कपिल देव के लोगों ने उनका अपहरण कर लिया है।’ 

आप भी सोशल मीडिया में देख सकते हैं कि कैसे कपिल देव को बंधक बनाने वाले ये दोनों लोग उनके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश कर रहे हैं. कपिल देव की इस वायरल वीडियो को लाखों लोग सोशल मीडिया में देख चुके हैं. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किए गए गौतम गंभीर के वीडियो को 50,000 लोगों ने देखा था।

गौरतलब है कि कपिल शनिवार (23 सितंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में शामिल हुए थे। कार्यक्रम में कपिल के अलावा सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, गुंडप्पा विश्वनाथ, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला समेत कई मशहूर हस्तियां मौजूद थीं.

Kapil Dev Kidnapped News: कपिल देव के अपहरण का रहस्य खुल गया है

अब जानकारी मिल गयी है कि ऐसा क्यों हुआ। आखिरकार कपिल देव का अपहरण किसने और किस मकसद से किया था इसका सच सामने आ गया है. दरअसल, कपिल देव का अपहरण आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के प्रमोशनल शूट के दौरान हुआ था। डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने कपिल देव वाले प्रोमो का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”हमने कपिल पाजी को किडनैप क्यों किया?” यह डिज़्नी प्लस हॉटस्टार है, है ना?

Kapil Dev Kidnapped News: कपिल देव वाकई बहुत अच्छे हैं

अब खुलासा हुआ है कि कपिल देव का यह वीडियो अगले महीने से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के प्रमोशनल शूट का हिस्सा है. कपिल देव पूरी तरह से ठीक हैं और लोगों को चिंता की कोई बात नहीं है. 

आपको बता दें कि कपिल देव ने अपनी कप्तानी में भारत को 1983 में पहला विश्व कप खिताब दिलाया था। कपिल देव ने अपने 16 साल के करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले। कपिल देव ने वनडे में 3783 रन बनाए और 253 विकेट लिए। टेस्ट में कपिल देव ने 5248 रन बनाए और 434 विकेट लिए।

Kapil Dev Kidnapped News: 2023 विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत में होगा। इस टूर्नामेंट में दस टीमें हिस्सा लेंगी। कुल 48 खेल खेले जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले बारह टूर्नामेंटों में पांच बार विश्व कप जीता है।

 इसके अलावा, भारत और वेस्टइंडीज ने दो-दो बार खिताब जीता है, जबकि श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब जीता है। 2023 क्रिकेट विश्व कप का पहला मैच इंग्लैंड और मौजूदा चैंपियन न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत की मेजबानी में होने वाले इस प्रमुख क्रिकेट टूर्नामेंट का समय सुबह 10:30 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक रहेगा .

Read More:

Mumbai Diaries season 2 Release Date

Indian Women Cricket Team Wins Gold

Leave a Comment